Connect with us

उत्तराखण्ड

कुमायूं मंडल में सरकारी भूमि से शीघ्र हटाया जाएगा अतिक्रमणः आयुक्त

हल्द्वानी। शनिवार को विगत जनता दरबार मेें बहुतायत संख्या में फरियादियों की सुनवाई नही हो पाने के कारण लम्बित फरियादियों की मंगलवार को मण्डलायुक्त दीपक रावत ने जनसुनवाई कर समस्याओं का समाधान कर निस्तारण किया।

आयुक्त ने कहा कि मुख्यमंत्री के निर्देशों के क्रम में मण्डल में सरकारी भूमि पर अतिक्रमण शीघ्र हटाया जायेगा, साथ ही आयुक्त ने बाहरी व्यक्तियों और किरायेदारों का नियमित सत्यापन करने के निर्देश पुलिस अधिकारियों को दिये। आयुक्त ने कहा कि निजी अमीनों का लाईसेंस निरस्त होने के बावजूद कुछ लोगों द्वारा भूमि का सर्वे निजी अमीनों द्वारा किया जा रहा है। निजी अमीनों द्वारा भूमि का गलत खेत नम्बर चढ़ाये जा रहे हैं, जिससे लोगों को परेशानियों का सामना करना पड रहा है।

उन्होंने लोगों से अपील की है कि अपनी भूमि का सर्वे राजस्व निरीक्षक के द्वारा ही करायें जिससे भविष्य में भूमि धोखाधडी से बचा जा सके। जनता दरबार में जनपद बागेश्वर से आये ग्रामीणों द्वारा आयुक्त को बताया कि विजयपुर-भाटगाड-रनकाण्डे से पैसिया मोटर मार्ग जो 483.40 लाख की लागत से 6.5 किमी बनना था, जबकि मार्ग 4.5 किमी ही बना। ग्रामीणों ने कहा कि लगभग 4 गांवों तक सड़क नही पहुच पाई है।

जिस पर आयुक्त ने लोनिवि अधीक्षण अभियंता बागेश्वर से दूरभाष पर वार्ता की गई। उन्होंने बताया कि बाकी मार्ग का प्रस्ताव शासन को भेज दिया है जल्द ही मार्ग का निर्माण किया जायेगा। जनता दरबार में भूमि सम्बन्धी विवाद के साथ ही घरेलू विवाद भी काफी संख्या में आये। जिनका आयुक्त ने अधिकांश समस्याओं का समाधान मौके पर किया।   

More in उत्तराखण्ड

Trending News

संपादक –

नाम: खुशाल सिंह रावत
पता: भवानीगंज, रामनगर (नैनीताल)
दूरभाष: 9837111711
ईमेल: [email protected]

You cannot copy content of this page