Connect with us

उत्तराखण्ड

उधमसिंहनगर: वन विभाग की टीम पर हमले का मुख्य आरोपी सर्वजीत सिंह गिरफ्तार, अवैध हथियार बरामद

वन विभाग की टीम पर हुए हमले के बाद पुलिस की सख्त कार्रवाई

उधमसिंहनगर जिले में वन विभाग की गश्ती टीम पर हमले के मुख्य आरोपी सर्वजीत सिंह उर्फ छब्बी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। उसके पास से एक अवैध तमंचा 315 बोर और दो जिंदा कारतूस बरामद हुए हैं। यह गिरफ्तारी वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक मणिकांत मिश्रा के आदेशानुसार की गई है। पुलिस की यह कार्रवाई वन विभाग की टीम पर 6 सितंबर 2024 को हुए हमले के संदर्भ में की गई है।

घटना का विवरण

दिनांक 6 सितंबर 2024 को पीपलपड़ाव जंगल में वन विभाग की गश्ती टीम पर कुछ शातिर बदमाशों ने बंदूकों से ताबड़तोड़ फायरिंग कर दी थी। इस हमले में वन विभाग के रेंजर रूप नारायण गौतम सहित कुछ अन्य वनकर्मी घायल हो गए थे। इस मामले में थाना गदरपुर पर एफआईआर दर्ज की गई थी, जिसके बाद से पुलिस टीम आरोपियों की तलाश में जुटी हुई थी।

पुलिस की रणनीतिक कार्रवाई

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक के निर्देश पर पुलिस अधीक्षक काशीपुर, पुलिस अधीक्षक अपराध रुद्रपुर और क्षेत्राधिकारी बाजपुर के पर्यवेक्षण में चार पुलिस टीमों का गठन किया गया था। टीमों ने अभियुक्तों की तलाश में कई ठिकानों पर दबिश दी, जिसमें गुरमीत सिंह उर्फ गेजी को 8 सितंबर को गिरफ्तार किया गया था। इसी कड़ी में आज 12 सितंबर 2024 को मुख्य आरोपी सर्वजीत सिंह उर्फ छब्बी को भी गिरफ्तार कर लिया गया।

गिरफ्तारी और बरामदगी

पुलिस ने सर्वजीत सिंह को गिरफ्तार कर उसके पास से 315 बोर का तमंचा और दो जिंदा कारतूस बरामद किए। पूछताछ के दौरान उसने स्वीकार किया कि 6 सितंबर को उसने अपने साथियों के साथ मिलकर वन विभाग की टीम पर हमला किया था।

अभियुक्त का आपराधिक इतिहास

सर्वजीत सिंह उर्फ छब्बी एक पेशेवर अपराधी है, जिसके खिलाफ पहले से कई संगीन मामले दर्ज हैं:
– FIR NO 02/2015 हत्या के प्रयास सहित अन्य धाराएं
– FIR NO 28/2018 आबकारी अधिनियम के तहत
– FIR NO 45/2019 आर्म्स एक्ट के तहत
– FIR NO 131/2021 आबकारी अधिनियम के तहत

आगे की कार्रवाई

सर्वजीत सिंह के खिलाफ विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज कर, उसे आवश्यक कानूनी कार्रवाई के बाद न्यायालय में पेश किया जा रहा है। पुलिस की ओर से बताया गया कि अपराधियों के खिलाफ यह कार्रवाई निरंतर जारी रहेगी और अन्य फरार आरोपियों की तलाश भी जारी है।

More in उत्तराखण्ड

Trending News

संपादक –

नाम: खुशाल सिंह रावत
पता: भवानीगंज, रामनगर (नैनीताल)
दूरभाष: 9837111711
ईमेल: [email protected]

You cannot copy content of this page