Connect with us

उत्तराखण्ड

चमोली हादसे को कांग्रेस ने बताया राज्य सरकार और यूपीसील के उदासीनता का प्रतीक, मृतकों के परिजनों को नौकरी की मांग

हल्द्वानी। चमोली में ऊर्जा विभाग की लापरवाही से 17 निर्दोष लोगों की मौत से कांग्रेस कार्यकर्ताओं में आक्रोश व्याप्त है। आक्रोशित कार्यकर्ताओं ने बुद्घ पार्क में एकत्रित होकर मृतक आत्माओं की शांति के लिए प्रार्थना की। साथ ही प्रदेश सरकार के खिलाफ आक्रोश जताते हुए राज्य सरकार के साथ ही यूपीसीएल के जिम्मेदार अधिकारियों का पुतला दहन किया। उन्होंने मृतकों के परिजनों को एक-एक करोड़ आर्थिक सहायता और परिवार के एक व्यक्ति को नौकरी की मांग की है।

इस दौरान कांग्रेस महानगर अध्यक्ष गोविंद बिष्ट ने कहा कि एसटीपी प्लांट में घटित यह घटना प्राकृतिक आपदा नहीं है। यह यूपीसीएल के जिम्मेदार अधिकारियों और कर्मचारियों की कामचोरी और राज्य सरकार की उदासीनता का प्रतीक है। इतने बड़े और महत्वपूर्ण प्लांट में इस प्रकार की मानव जनित घटना माफ करने लायक नहीं है। दोषियों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्यवाही हो और प्रभावितों को अविलंब सहायता राशि और सुविधाएं मुहैया करायी जाये। साथ ही भविष्य में इस प्रकार की कोई दुर्घटना ना हो उसके लिए भी सरकार को कड़ा रुख अपनाना चाहिए।

आरोप लगाया कि धामी सरकार पूर्णतया विफल सरकार है जो चाटुकारों से घिरी है, अफसरशाही पूर्णतया हावी है और भ्रष्टाचार में लिप्त सरकार और भाजपा नेता चमोली में घोर लापरवाही और मानवीय भूल को छिपाने का शर्मनाक प्रयास कर रहे हैं जो कि अत्यंत निंदनीय है। इस घटना के जिम्मेदार अधिकारियो पर सामूहिक हत्या का मुकदमा दर्ज होना चाहिए। पुतला दहन में ब्लॉक अध्यक्ष हेम पांडे, कुंदन नेगी, हेमन्त बगड्वाल, एनबी गुणवन्त, ललित जोशी, शोभा बिष्ट, संजय किरौला, सोहेल सिद्धकी, महिला महानगर अध्यक्ष नीमा भट्ट, युकां विधानसभा अध्यक्ष मोकिन सैफी, मलय बिष्ट, गोविंद बगड‍्वाल, पार्षद दीपा बिष्ट, राधा आर्या, रवि जोशी, मुकुल बलुटिया, महेश आनंद, शकील सलमानी, शशि वर्मा, गुरप्रीत प्रिंस, गजेंद्र गोनिया, राजेंद्र बिष्ट, पुष्पा नेगी, गीता बहुगुणा, कमला तिवाड़ी, राजू रावत, सोनू उप्रेती, हेमन्त साहू, सूरज प्रकाश, इंदर बिष्ट, गोविंद बिष्ट, सुशील डुंगराकोटी, कौशलेंद्र भट्ट, गिरीश पांडेय, अबरार सिद्दीकी, सूरज बिष्ट, जीवन बिष्ट, हर्षित जोशी आदि उपस्थित रहे।

More in उत्तराखण्ड

Trending News

संपादक –

नाम: खुशाल सिंह रावत
पता: भवानीगंज, रामनगर (नैनीताल)
दूरभाष: 9837111711
ईमेल: [email protected]

You cannot copy content of this page