Connect with us

उत्तराखण्ड

सीलिंग की भूमि में किए गए अतिक्रमण को प्रशासन ने किया ध्वस्त

रायवाला। डोईवाला विकास खण्ड अन्तर्गत ग्राम रायवाला में तहसील प्रशासन ने बड़ी कार्यवाही करते हुए एक आश्रम द्वारा सरकार की सीलिंग भूमि पर किए गए अतिक्रमण को हटाने की कार्यवाही की है। इसके अलावा चार अन्य ग्रामीणों द्वारा किए गए अतिक्रमण को भी हटाया गया है।

ऋषिकेश के उपजिलाधिकारी सौरभ असवाल व तहसीलदार डॉ अमृता शर्मा पांच जेसीबी मशीनों व भारी पुलिस फोर्स के साथ रायवाला गांव स्थित औरोवैली आश्रम पहुंचे। पांच जेसीबी मशीनों से आश्रम द्वारा सरकार की सीलिंग की करीब 24 बीघा भूमि पर बनाए गए गौशाला व अन्य पक्के निर्माण को ध्वस्त कर कब्जा मुक्त करने की कार्यवाही की गयी।

आश्रम के परमाध्यक्ष स्वामी ब्रह्मदेव के शिष्यों ने ध्वस्तीकरण का विरोध करना चाहा, मगर उनकी नहीं चली। इसके आलावा मां बाशन्ति माता मन्दिर के पीछे सरकारी भूमि पर काबिज मोहन राणा, सोहन राणा, विजय लक्ष्मी व मदन के कब्जे को भी हटा दिया गया।

मौके पर मौजूद ऋषिकेश के उपजिलाधिकारी सौरभ असवाल ने बताया कि माननीय उच्च न्यायालय व शासन के सख्त आदेश पर यह ध्वस्तीकरण की कार्यवाही की गयी है। अन्य स्थानों अतिक्रमित सरकारी भूमि से भी अतिक्रमण हटाया जाएगा। इस दौरान आश्रम में बने गौशाला की गायों को प्रशासन ने पशुलोक स्थित पशुपालन विभाग के बाड़े में सुरक्षित भिजवा दिया है। 

More in उत्तराखण्ड

Trending News

संपादक –

नाम: खुशाल सिंह रावत
पता: भवानीगंज, रामनगर (नैनीताल)
दूरभाष: 9837111711
ईमेल: [email protected]

You cannot copy content of this page