Connect with us

उत्तराखण्ड

उत्तराखंड मौसमः कहीं बारिश तो कहीं हो सकती है ओलावृष्टि

देहरादून। मौसम विज्ञान केंद्र देहरादून ने राज्य के अनेक क्षेत्रों में बारिश- बर्फबारी और ओलावृष्टि की संभावना जताते हुए यलो और ऑरेंज अलर्ट जारी किया है।

राज्य मौसम विज्ञान केंद्र के मुताबिक, आज 28 मार्च को राज्य के पर्वतीय इलाकों में कहीं कहीं हल्की से बहुत हल्की बारिश गर्जन के साथ हो सकती है। ऊंचाई वाले इलाकों में भी बर्फबारी की संभावना है। राज्य के मैदानी इलाकों में मौसम शुष्क रहने की संभावना है। पर्वतीय इलाकों में कहीं कहीं गर्जन के साथ बिजली चमकने और ओलावृष्टि की संभावना है।

वहीं 29 मार्च को राज्य के उत्तरकाशी, चमोली, पिथौरागढ़, बागेश्वर, रुद्रप्रयाग, जिलों में कहीं कहीं बहुत हल्की से हल्की बारिश गर्जन के साथ हो सकती है। शेष जिलों में आंशिक बादल और मौसम शुष्क रहने की संभावना है। ऊंचाई वाले इलाकों में बर्फबारी की संभावना है।

30 मार्च को गढ़वाल और कुमाऊं मंडल के जिलों में बारिश और बर्फबारी की संभावना है। मौसम विभाग के मुताबिक 30 मार्च को राज्य के जिलों में अनेक स्थानों पर बारिश की संभावना है। ये ही क्रम 01 अप्रैल तक जारी रह सकता है। 3200 मीटर या उससे अधिक ऊंचाई पर बर्फबारी हो सकती है।

30 मार्च को बारिश प्रभावित इलाकों में यलो अलर्ट जारी किया गया है। मौसम विभाग ने 31 मार्च से 1 अप्रैल तक राज्य के जनपदों में कहीं-कहीं गर्जन के साथ तेज बारिश ,बिजली चमकने और ओलावृष्टि की संभावना व्यक्त करते हुए ओरेंज अलर्ट जारी किया है मौसम विभाग का कहना है इस दौरान कहीं कहीं बिजली गिरने से जानमाल की हानि और ओलावृष्टि से वृक्षारोपण और बागवानी को भारी नुकसान हो सकता है।

More in उत्तराखण्ड

Trending News

संपादक –

नाम: खुशाल सिंह रावत
पता: भवानीगंज, रामनगर (नैनीताल)
दूरभाष: 9837111711
ईमेल: [email protected]

You cannot copy content of this page