Connect with us

उत्तराखण्ड

मौसम विभाग का पूर्वानुमान- इन पर्वतीय जिलों में बारिश तो ऊंचाई वाले क्षेत्रों में हो सकता है हिमपात

देहरादून। उत्तराखंड में एक बार फिर मौसम बदलने के आसार हैं। मौसम विभाग ने 4 नवंबर तक मौसम पूर्वानुमान जारी करते हुए वर्षा और हिमपात होने की संभावना जताई है।

मौसम विभाग का कहना है कि नवंबर माह की शुरुआत के साथ बरसात और हिमपात के बाद एक बार फिर ठंड अपने पूरे राज्य को आगोश में लेने को तैयार है। इन सबके बीच मौसम विभाग ने उत्तरकाशी, चमोली, रुद्रप्रयाग, पिथौरागढ़ तथा बागेश्वर जनपदों में कहीं-कहीं बहुत हल्की से हल्की वर्षा और बर्फबारी होने की संभावना जताई है। मौसम विभाग का कहना है कि 31 अक्टूबर को रुद्रप्रयाग, चमोली, बागेश्वर तथा पिथौरागढ़ जनपदों के साथ-साथ तीन नवंबर तथा 4 नवंबर को उत्तरकाशी, रुद्रप्रयाग, चमोली, बागेश्वर तथा पिथौरागढ़ जनपदों के 4000 मीटर व उससे अधिक ऊंचाई वाले स्थान में कहीं-कहीं वर्षा और बर्फबारी हो सकती है।

मौसम विभाग ने चार नवंबर तक जारी मौसम पूर्वानुमान में अन्य जनपदों में मौसम शुष्क रहने की बात कही है। मौसम विभाग का कहना है कि पर्वतीय क्षेत्र में हल्की तथा बहुत हल्की बरसात के साथ बर्फबारी होने के बाद राज्य में शीत लहर की संभावना उत्पन्न हो सकती है। मौसम विभाग में इन जनपदों को येलो की श्रेणी में रखा है ।

More in उत्तराखण्ड

Trending News

संपादक –

नाम: खुशाल सिंह रावत
पता: भवानीगंज, रामनगर (नैनीताल)
दूरभाष: 9837111711
ईमेल: [email protected]

You cannot copy content of this page