Connect with us

उत्तराखण्ड

अतिक्रमणः टीम ने समेटा सामान तो विरोध में उतरे व्यापारी, सिटी मजिस्ट्रेट का घेराव

हल्द्वानी। बाजार में हुए अतिक्रमण को हटाने को लेकर रविवार को जमकर हंगामा हुआ। टीम के कार्रवाई शुरू करते ही विरोध में उतरे व्यापारियोंने सिटी मजिस्ट्रेट का घेराव कर दिया। इतना ही नहीं निगम के वाहन को भी आगे नहीं बढ़ने दिया। घंटों हंगामे के बीच पहुंचे मेयर ने व्यापारियों को समझा-बुझाकर मामला शांत कराया।

दरअसल, रविवार को नगर निगम और प्रशासन की टीम कालाढूंगी स्थित कालू सिद्ध मंदिर के सामने बाजार में अतिक्रमण हटाने पहुंची थी। सिटी मजिस्ट्रेट ऋचा सिंह के नेतृत्व में कार्रवाई शुरू कर दी गई। जैसे ही कार्यवाही शुरू की गई तभी विरोध शुरू हो गया। सड़क पर कब्जा जमाए बैठे दुकानदारों के सामान जब्त कर लिए गए। एक दुकान स्वामी का सामान जब्त करने के दौरान मामले ने तूल पकड़ लिया। मौके पर तमाम व्यापारी एकत्रित हो गए। देखते ही देखते यहां पर सैकड़ों की संख्या में व्यापारी इकट्ठा हो गए और प्रशासन की इस कार्यवाही का विरोध करने लगे। उहोंने प्रशासन की इस कार्यवाही को अव्यवहारिक करार दिया। कहा कि त्योहारी सीजन में प्रशासन व्यापारियों का उत्पीड़न करने पर तुला हुआ है। काफी देर तक मौके पर हंगामे की स्थिति बनी रही। जिससे मौके पर अफरा तफरी का माहौल बना रहा।

व्यापारियों के विरोध के बाद अतिक्रमण हटाने की कार्यवाही पर ब्रेक लग गया। आधा-पौने घंटे तक जमकर हंगामा हुआ। व्यापारियों ने मौके पर मेयर जोगेंद्र रौतेला को भी बुला लिया। मौके पर पहुंचे व्यापारियों को उन्होंने भी समझाने का प्रयास किया लेकिन व्यापारी मानने को तैयार नहीं हुए। मेयर की काफी देर तक उनके साथ वार्ता हुई। जिसके बाद निर्णय लिया कि जल्द ही प्रशासन और व्यापारियों के बीच बैठक होगी जिसमें आगे की रणनीति बनाई जाएगी। साथ ही व्यापारियों का जब्त सामान वापस करने पर सहमति बनी। इसके अलावा चेतावनी भी दी गई कि अगर भविष्य में सड़क पर सामान बिखरा पाया गया तो उसे जब्त कर लिया जाएगा।

More in उत्तराखण्ड

Trending News

संपादक –

नाम: खुशाल सिंह रावत
पता: भवानीगंज, रामनगर (नैनीताल)
दूरभाष: 9837111711
ईमेल: [email protected]

You cannot copy content of this page