Connect with us

उत्तराखण्ड

काशीपुर-बिजली विभाग के अधिकारी से रंगदारी मांगने के आरोप में रिटायर्ड एसडीओ का बेटा गिरफ्तार !

काशीपुर। पुलिस ने पिछले दिनों काशीपुर में तैनात विद्युत विभाग के अधिशासी अभियंता (विद्युत वितरण खंड काशीपुर )अजित कुमार यादव से 50 लाख रुपये की रंगदारी मांगने के आरोप में इसी विभाग के रिटायर्ड एसडीओ के बेटे को गिरफ्तार किया है। आरोप है कि उसने अपनी महिला मित्र की सहायता से रंगदारी की चिठ्ठी डाकखाने के माध्यम से भेजी थी।
कोतवाल मनोज रतूडी ने बताया कि विद्युत विभाग के अधिशासी अभियंता अजित कुमार यादव ने 9 जनवरी 2024 को कोतवाली में दी तहरीर में बताया था कि रजिस्टर्ड डाक के जरिए उनसे 50 लाख रुपये की रंगदारी मांगी गई है। जिसके आधार पर पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ धारा 385 आईपीसी के तहत मुकदमा दर्ज किया था। इस मामले में टांडा चौकी प्रभारी एसआई मनोज जोशी, एस आईं कंचन पलडिया ने ईई को मिले धमकी भरे पत्र/रजिस्ट्री डाक की जांच की ।

जांच में रजिस्ट्री डाक, डाकघर काशीपुर से पोस्ट होना पाया गया तथा जिस पर रजिस्ट्री पोस्ट के दिनांक समय व अन्य चीजों को अवलोकन करते हुए डाकघर में लगे सीसीटीवी कैमरा की जांच की गई। जिसमें एक महिला संदिग्ध पायी गई। जिसको थाने में लाकर विधिवत पूछताछ की गई तो उसने बताया कि 4.1.2024 को उसके मित्र नितेश कुमार निवासी काशीपुर ने उसे सील बंद रजिस्ट्री जिसमें अजित कुमार यादव अधिशासी अभियंता, काशीपुर लिखा था, डाकखाने काशीपुर में डालने को दी थी।

आरोपी नितेश ने पुलिस को पूछताछ में बताया कि उसके पिता मदनलाल पिछले साल एसडीओ जसपुर के पद से रिटायर हुए तथा उन्होंने खटीमा बाजपुर काशीपुर जसपुर आदि क्षेत्रों में नौकरी की है। जब वह रिटायर हो रहे थे तो सभी जगह से नोड्यूज सर्टिफिकेट मिल गया था, लेकिन काशीपुर से नो ड्यूज सर्टिफिकेट प्राप्त नहीं हो पा रहा था।

पुलिस द्वारा पूछताछ करने पर आरोपी ने बताया कि उसके पिता के ऊपर कोई विभागीय जांच चल रही थी, इसलिए अजीत कुमार यादव अधिशासी अभियंता द्वारा उनको नो डयूज सर्टिफिकेट नहीं दिया जा रहा था।
नो डयूज सर्टिफिकेट न मिलने से उसके पिता के रिटायरमेंट का पैसा वह अन्य फंड नहीं मिल पा रहा था। जिससे उसके पिता भी मानसिक परेशानी में थे। इसलिए उसने अजीत कुमार यादव पर दबाव बनाने के लिए रजिस्ट्री के माध्यम से एक धमकी भरा पत्र अपनी महिला मित्र के माध्यम से डाकघर से भेजा था।

More in उत्तराखण्ड

Trending News

संपादक –

नाम: खुशाल सिंह रावत
पता: भवानीगंज, रामनगर (नैनीताल)
दूरभाष: 9837111711
ईमेल: [email protected]

You cannot copy content of this page