Connect with us

उत्तराखण्ड

अल्मोड़ा पुलिस का कड़ा एक्शन: SSP देवेन्द्र पींचा के नेतृत्व में चौतरफा कार्यवाही, अब तक 18,866 पर कार्रवाई

अल्मोड़ा। एसएसपी श्री देवेन्द्र पींचा के कुशल नेतृत्व में अल्मोड़ा पुलिस ने इस वर्ष अब तक 18,866 लोगों पर मोटर वाहन अधिनियम (MV Act), उत्तराखंड पुलिस अधिनियम (Police Act) और सिगरेट एवं अन्य तंबाकू उत्पाद अधिनियम (COTPA Act) के तहत ताबड़तोड़ कार्यवाही की है। अल्मोड़ा पुलिस का यह अभियान अपराध नियंत्रण, सुदृढ़ कानून व्यवस्था और सुरक्षा सुनिश्चित करने के उद्देश्य से जारी है।

159 वाहन सीज, हजारों पर जुर्माना

मोटर वाहन अधिनियम के तहत पुलिस ने नशे में वाहन चलाने, बिना हेलमेट, ड्राइविंग के दौरान मोबाइल का इस्तेमाल करने, नाबालिगों द्वारा वाहन चलाने और अन्य यातायात नियमों का उल्लंघन करने वालों पर शिकंजा कसा है। 15,598 लोगों के खिलाफ सख्त कार्यवाही की गई है, जिसमें 159 वाहनों को सीज किया गया है।

अराजक तत्वों पर सख्ती, पर्यटक स्थलों पर पैनी नजर

उत्तराखं पुलिस अधिनियम के तहत सार्वजनिक और पर्यटक स्थलों पर शराब पीने, पिलाने, गंदगी फैलाने और अराजकता फैलाने वालों के खिलाफ भी अल्मोड़ा पुलिस ने सख्त कदम उठाए हैं। इस अभियान में अब तक 3,041 लोगों को पुलिस की सख्ती का सामना करना पड़ा है।

सार्वजनिक स्थानों पर धूम्रपान पर भी कार्रवाई

सार्वजनिक स्थानों पर धूम्रपान करने वालों के खिलाफ कोटपा अधिनियम के तहत भी कार्रवाई की जा रही है। इस वर्ष 227 लोगों के खिलाफ कार्यवाही हुई है, जो इस दिशा में पुलिस की मुस्तैदी को दर्शाती है।

एसएसपी पींचा का कड़ा रुख

अल्मोड़ा पुलिस के एसएसपी श्री देवेन्द्र पींचा ने जनपद के सभी थाना प्रभारियों और निरीक्षकों को सख्त निर्देश दिए हैं कि कानून व्यवस्था को बनाए रखने और अपराधों पर काबू पाने के लिए चौतरफा सख्त कदम उठाए जाएं। सार्वजनिक स्थलों पर अराजक तत्वों और यातायात नियमों का उल्लंघन करने वालों पर सतर्क नजर रखते हुए कठोर कार्रवाई जारी रहेगी।

More in उत्तराखण्ड

Trending News

संपादक –

नाम: खुशाल सिंह रावत
पता: भवानीगंज, रामनगर (नैनीताल)
दूरभाष: 9837111711
ईमेल: [email protected]

You cannot copy content of this page