Connect with us

उत्तराखण्ड

रजिस्ट्री फर्जीवाड़े के आरोपियों को नहीं बख्शेगी पुलिस, होगी यह कार्रवाई

देहरादून। जालसाजों के खिलाफ दून पुलिस एक्शन मोड में है। एसएसपी का कहना है कि इस तरह के अपराधियों को कतई बख्शा नहीं जाएगा। रजिस्ट्री फर्जीवाड़े में एसआईटी ने दो मुकदमों में कुल 21 आरोपियों के खिलाफ चार्जशीट कोर्ट में दाखिल की है। अभी इस पूरे प्रकरण में सात मुकदमे बाकी हैं। जिनमें जल्द ही चार्जशीट दाखिल की जाएंगी।

एसएसपी अजय सिंह ने बताया कि फर्जीवाड़े में अब तक 10 मुकदमे अलग-अलग थानों में दर्ज हुए हैं। सभी आरोपियों के खिलाफ गैंगस्टर एक्ट में भी जल्द कार्रवाई की जाएगी। बता दें कि पिछले दिनों मुख्य आरोपी केपी सिंह की सहारनपुर में मौत हो चुकी है। इनमें विकास पांडे सरकारी अधिकारी था, लिहाजा उसके खिलाफ भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के तहत चार्जशीट भेजी गई है। बाकी सब पर फर्जीवाड़े और जालसाजी के आरोप हैं।

केस 01

16 मार्च 2023 में दीपांकुर मित्तल ने मुकदमा कोतवाली शहर में दर्ज कराया तह। उनकी पैतृक जमीन को फर्जी दस्तावेज के आधार पर दाखिल खारिज करने के संबंध में तहसीलदार के यहां वाद दायर किया गया। इसमें एसआईटी ने जांच की तो इसमें आठ आरोपियों के नाम सामने आए और उन्हें गिरफ्तार किया गया। इनके खिलाफ चार्जशीट हुई। इनमें अजय सिंह छेत्री, रोहतास सिंह, विकास पांडे, कमल विरमानी, कंवरपाल सिंह उर्फ के0पी0, महेश चंद उर्फ छोटा पंडित, अजय मोहन पालीवाल .इमरान अहमद,विकास पांडे विकास पांडे शामिल हैं।

केस दो
15 जुलाई 2023 को एआईजी स्टांप संदीप कुमार श्रीवास्तव की शिकायत पर कोतवाली में विभिन्न मामलों में मुकदमा दर्ज हुआ। इसमें कुल 13 लोगों के खिलाफ चार्जशीट दाखिल की गई। इनमें मक्खन सिंह,संतोष अग्रवाल,दीपचंद अग्रवाल,डालचंद, इमरान अहमद, अजय सिंह क्षेत्री, रोहिताश सिंह, कमल विरमानी,कांवरपाल उर्फ केपी सिंह,विशाल कुमार,महेश चंद उर्फ छोटा पंडित,अजय मोहन पालीवाल विकास पांडे शामिल हैं।

More in उत्तराखण्ड

Trending News

संपादक –

नाम: खुशाल सिंह रावत
पता: भवानीगंज, रामनगर (नैनीताल)
दूरभाष: 9837111711
ईमेल: [email protected]

You cannot copy content of this page