Connect with us

उत्तराखण्ड

देशभर के 20 अलग-अलग राज्यों की पुलिस को थी इस घोटालेबाज की तलाश, उत्तराखंड एसटीएफ ने यहां से किया गिरफ्तार

देहरादून। साइबर क्राइम थाना दून ने देश भर के 20 अलग-अलग राज्यों में वांछित एक राष्ट्रीय अपराधी को मोहम्मद वकार पुत्र अब्दुल हमीद को  जोधपुर राजस्थान से गिरफ्तार किया है। इस गिरफ्तारी से 28 करोड़ से अधिक के घोटाले का खुलासा हुआ है।

आरोपित यूट्यूब वीडियो को लाइक और सब्सक्राइब कर जल्दी पैसे कमाने का लालच देकर ठगी करता था। इससे पहले वह एटीएम काटने के आरोप में जेल गया था. सन्नी जैन ने व्हाटस एप के माध्यम से स्वयं को कैरियर बिल्डर कंपनी का एचआर बताकर प्रतिदिन तीन से आठ हजार रुपये कमाने का प्रलोभन देकर दो लिंक भेजकर एप डाउन लोड कराता था और अपने टेलीग्राम ग्रुप में जोड़कर वादी का मोबाइल हैक कर लेता था। 25 जून को जब उनके खाते से 30 हजार रुपये कटने का संदेश आया तो वादी के खाते में अज्ञात व्यक्ति के 25 जून को अलग-अलग माध्यम से 14 लाख 18 हजार 127 रुपये की धोखाधड़ी का प्रकरण थाने में दर्ज कराया, जिसकी जांच देवेंद्र नबियाल को सौंपी गई।

इस मुकदमे में संदिग्ध अभियुक्त हरमीत सिंह बेदी पुत्र बलजीत सिंह बेदी चंड़ीगढ़ रोड लुधियाना पंजाब को गिरफ्तार किया गया। उनके सहयोग के रूप में मोहम्मद वकार पुत्र अब्दुल हमीद तेलियों का वास त्यूरी थाना मथनिया जिला जोधपुर राजस्थान को गिरफ्तार किया है। आरोपित के विरुद्ध 16 विभिन्न राज्यों से 113 शिकायतें दर्ज है। आरोपित फर्जी सिम, फर्जी खातों का उपयोग करता था। इस मामले में कम से कम 28 करोड़ से अधिक का घोटाला सामने आया है। गिरफ्तार आरोपित को आंध्र प्रदेश, असम, बिहार, दिल्ली, हरियाणा, कर्नाटक, महाराष्ट्र, राजस्थान, तमिनाडू, उत्तर प्रदेश, बिहार, गुजरात, हिमाचल, केरला, ओडिसा, पंजाब, पश्चिम बंगला, तेलंगाना तथा छत्तीसगढ़ पुलिस भी तलाश कर रही है। मोहम्मद वकार पुत्र अब्दुल हमीद पर छह से अधिक मुकदमें अकेले राजस्थान में दर्ज हैं। इससे पहले हरमीत सिंह बेदी को गिरफ्तार किया गया था। अब मोहम्मद वकार पुलिस की गिरफ्त में आया है, जिससे बड़े राज खुलेंगे।

More in उत्तराखण्ड

Trending News

संपादक –

नाम: खुशाल सिंह रावत
पता: भवानीगंज, रामनगर (नैनीताल)
दूरभाष: 9837111711
ईमेल: [email protected]

You cannot copy content of this page