Connect with us

उत्तराखण्ड

महिलाओं पर बढ़ती हिंसा को लेकर महिला एकता मंच की 13 अगस्त को होगी संगोष्ठी।

रामनगर।महिला एकता मंच द्वारा आगामी 13 अगस्त रविवार को नगरपालिका परिषद मे 11 बजे महिलाओं के साथ देश में बढ़ रही हिंसा को लेकर नगर पालिका सभागार रामनगर में संगोष्ठी आयोजित करने का निर्णय लिया गया है ।

संगोष्ठी में लेखिका व फिल्म निर्माता नीरा जलक्षेत्रि व दिल्ली हाईकोर्ट के अधिवक्ता कमलेश कुमार मुख्य रूप से अपने विचार व्यक्त करेंगे।

महिला एकता मंच की ग्राम देवीपुर बासीटीला में हुई बैठक में मंच की संयोजक ललिता रावत ने कहा कि मणिपुर में महिलाओं को निर्वस्त्र घुमाने की घटना बेहद चिंतित करने वाली है। 2012 में निर्भया गैंग रेप कांड के बाद महिलाओं के प्रति अपराधों को लेकर कड़े कानून बनाए गए थे , इसके बावजूद भी महिलाओं के साथ अपराधों में कमी आने की जगह बढ़ोतरी दर्ज की गई है। भाजपा सरकार का नारा बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ भी खोखला साबित हुआ है।

बैठक में सरस्वती जोशी ने कहा कि आज महिलाएं न तो घर के भीतर सुरक्षित है और ना ही घर के बाहर। ऐसे में महिला सुरक्षा के सवाल पर हम महिलाओं को ही पहल करनी लेकर आगे आना पड़ेगा।
बैठक में ललिता रावत, विमला,सरस्वती जोशी,नीमा बोरा,रीना गुसाई,निर्मला जैन्तवाल,पुष्पा गुसाई,चन्द्रा अधिकारी,गरिमा देवी,पूनम रावत,रेखा खुल्ले,सुशीला देवी,आदि महिलाएं शामिल हुईं।

Continue Reading
You may also like...

More in उत्तराखण्ड

Trending News

संपादक –

नाम: खुशाल सिंह रावत
पता: भवानीगंज, रामनगर (नैनीताल)
दूरभाष: 9837111711
ईमेल: [email protected]

You cannot copy content of this page