Connect with us

उत्तराखण्ड

रामनगर: हाईवे पर अलर्ट,बाघ का शिकार होने से बाल-बाल बचा साईकिल सवार।

रामनगर (नैनीताल) नेशनल हाईवे पर इन्सानों पर बाघ की आक्रामकता अभी जारी हैं। कॉर्बेट टाइगर रिज़र्व और रामनगर वन प्रभाग के जंगलो के बीच से गुजरने वाले इस हाइवे पर बीते कुछ महीनों से बाघ हमलावर हुए। उनके हमलों से कुछ लोगों ने अपनी जान गंवाई है तो कुछ बाल- बाल बाल बचे। गर्जिया से लेकर मोहान तक कॉर्बेट टाइगर रिज़र्व, रामनगर वन प्रभाग और पुलिस की संयुक्त गश्त कराई गई। सुरक्षा के मद्देनजर बाइक सवार लोगों शाम ढलने के बाद वहां से गुजरने पर प्रतिबंध लगाया गया। हमलावर बाघ को पकड़ने के लिए पिंजरे लगाए गए जिसमें दो दिन पूर्व एक बाघिन कैद हुई। बाघिन को ढेला में स्थित रेस्क्यू सेंटर भेज दिया गया। बाघिन के पकड़े जाने के बाद खतरा टल गया इसकी उम्मीद पहले से ही नही थी क्योंकि हमला बाघिन ही कर रही थी इसकी अभी पुष्टि नही हुई। गर्जिया से लेकर मोहान तक कई बाघों का मूवमेंट है। बताया जा रहा है कि कैमरा ट्रैप में तीन से अधिक बाघ रिकॉर्ड हुए हैं। ऐसे में विभाग पुख्ता तौर पर यह नहीं बता सकता कि हमलावर बाघ कौन है।

दो दिन पूर्व बाघिन के पकड़े जाने के बाद शुक्रवार की रात फिर एक बाघ आक्रामक हुआ है। एक साइकिल सवार ग्रामीण बाघ का शिकार होने से बाल बाल बचा। गर्जिया पुलिस चौकी से कुछ कदम की दूरी पर सुंदर खाल गांव के पास नेशनल हाईवे 309 पर बाघ ने एक व्यक्ति को अपना निवाला बनाने की कोशिश की। साइकिल पर सवार होकर घर को जा रहे ग्रामीण पर बाघ ने पीछे झपट्टा मारने की कोशिश की तभी वहां से गुजर रहे टेम्पो और कार की लाइट पडने से बाघ वहां से जंगल को भाग गया।

इस घटना के बाद कॉर्बेट टाइगर रिजर्व, रामनगर वन प्रभाग और चौकी पुलिस चौकन्नी हो गई। उन्होंने तुरंत वाहन से सायरन बजाते हुए सभी को अलर्ट कर दिया। गर्जिया पुलिस चौकी के पास मोहान की तरफ जा रहे छोटी कार वालों को सतर्क किया गया है। कार सवारों को कार के शीशे बंद रखने और रास्ते में कहीं पर भी कार से बाहर ना निकलने की हिदायत दी गयी है। बाइक और स्कूटर सवारों को रात में वहाँ से गुजरने पर रोक लगा दी गयी है। कॉर्बेट टाइगर रिज़र्व का एक वाहन गर्जिया से लेकर धनगढ़ी नाले तक लगातार सायरन बजाकर घूम रहा है।

Continue Reading
You may also like...

More in उत्तराखण्ड

Trending News

संपादक –

नाम: खुशाल सिंह रावत
पता: भवानीगंज, रामनगर (नैनीताल)
दूरभाष: 9837111711
ईमेल: [email protected]

You cannot copy content of this page