Connect with us

उत्तराखण्ड

बंदी गृह से फरार युवती को पुलिस ने मददगार के साथ किया गिरफ्तार

पिथौरागढ़। यहां बंदी गृह से फरार हुई युवती को पुलिस ने थल क्षेत्र से गिरफ्तार कर लिया है। इस मामले में अभियुक्ता को भागने में मदद करने वाले अभियुक्त को दबोच लिया गया है। साथ ही घटना में एक नाबालिक बालिका की भी संलिप्तता सामने आई है। 

पुलिस के अनुसार छह अगस्त को बन्दी गृह पिथौरागढ़ से अभियुक्ता अनुष्का उर्फ आकृति बुड़ाथोकी पुत्री उत्तम सिंह बुड़ाथोकी निवासी डुमलिंग दार्चुला नेपाल उम्र 25 वर्ष, रात्रि में लगभग 12:00 से 04:30 बीच फरार हो गयी थी। जिस सम्बन्ध में अभियुक्ता के विरूद्ध कोतवाली पिथौरागढ़ में धारा 224 आईपीसी के तहत अभियोग पंजीकृत किया गया। अभियुक्ता के विरूद्ध कोतवाली धारचूला में वर्ष 2021 में धारा 8/20 एनडीपीएस एक्ट के तहत मुकदमा पंजीकृत किया गया था जो न्यायालय में विचाराधीर चल रहा है। पुलिस अधीक्षक पिथौरागढ़ लोकेश्वर सिंह के आदेशानुसार, पुलिस उपाधीक्षक पिथौरागढ़ नरेन्द्र पन्त, पुलिस उपाधीक्षक धारचूला परवेज अली के पर्यवेक्षण में अभियुक्ता की तलाश/ गिरफ्तारी हेतु जनपद पुलिस, एसओजी, एएचटीयू सहित कुल 12 टीमें गठित की गयी थी।

पुलिस टीमों द्वारा जनपद के समस्त सीमान्त बैरियरों, अन्तर्राष्ट्रीय झूला पुलों, व जनपद क्षेत्रान्तर्गत सघन चैकिंग अभियान चलाया गया तथा जनपद क्षेत्रान्तर्गत सीसीटीवी फुटेज खंगाले गये। पुलिस टीम द्वारा अभियुक्ता अनुष्का को रविन्द्र भट्ट उर्फ रवि भट्ट पुत्र पीताम्बर भट्ट उम्र 27 वर्ष निवासी ग्राम चलियागांव पो0 तड़ीगांव थाना थल जिला पिथौरागढ़ के साथ तड़ीगांव के जंगल से गिरफ्तार किया गया । अभियुक्त रविन्द्र भट्ट द्वारा अभियुक्ता को भगाने में मदद की गयी तथा इस मामले में एक नाबालिक बालिका का नाम भी प्रकाश में आया है, जिसके स्थानीय संरक्षक को, प्रारूप -2 नियम 8/7 का नोटिस तामील कराया गया । तथा इसके अतिरिक्त उक्त अभियुक्ता के फरार होने में हरीश बिष्ट पुत्र चन्द्र सिंह निवासी हिमखोला धारचूला का भी नाम प्रकाश में आया है जो चार मई से एनडीपीएस एक्ट के मामले में पूर्व से ही बन्दी गृह में निरूद्ध है । जिस आधार पर अभियोग में धारा 216/ 120B IPC की बढ़ोत्तरी की गयी। फरार अभियुक्ता की गिरफ्तारी में पिथौरागढ़ की आम जनता तथा तड़ीगांव व उसके आस पास के ग्रामीणों द्वारा पुलिस प्रशासन का काफी सहयोग किया गया जिसकी पुलिस अधीक्षक द्वारा काफी प्रशंसा की गयी ।

More in उत्तराखण्ड

Trending News

संपादक –

नाम: खुशाल सिंह रावत
पता: भवानीगंज, रामनगर (नैनीताल)
दूरभाष: 9837111711
ईमेल: [email protected]

You cannot copy content of this page